Education, News, Health, English poetry in hindi, Tourism, 12th class ncert english book flamingo and hornbill

Breaking

Thursday, November 28, 2019

how to improve sex timing | sex power badhane ki dawa


how to improve sex timing | sex power badhane ki dawa



प्रत्येक पुरुष अपनी सेक्स पॉवर को बढ़ाना चाहता है । हर एक की इच्छा होती है कि वह ज्यादा से ज्यादा टाइम तक टिका रह कर अपने पार्टनर को खुश व सतुष्ट कर सके। वह अपने साथी की संतुष्टि को टाइम के साथ जोड़कर  देखता है । जितना ज्यादा वह टिकेगा उतना ही वह अपने पार्टनर को सन्तुष्ट मानता है । हालाँकि सतुंष्ट करने के बहुत से तरीके ही सकते  हैं। यदि आदमी अपने खानपान में थोड़ा सुधार करे व अपने तनाव को दूर कर पाए तो ये काफी कारगर सिद्ध हो सकता है।
कुछ तरीकों के द्वारा कोई अपनी शरीरिक शक्ति में काफी बृद्धि  कर सकता है।

Improve male sexual performance

मार्केट में कई तरह की दवाई उपलब्ध है जिससे
लिंग में सुधार करके सेक्स का आनन्द उठाया जा सकता है। और टाइम को बढा सकते है।
लेकिन हमें ये ध्यान जरूर रखना चाहिए कि पेनिस का कठोर होना हमारे शरीर के रक्त प्रवाह पर निर्भर करता है। यदि हमारा रक्त प्रवाह ठीक होगा तो सेक्स परफॉर्मेंस भी बहुत बढिया होगा। यदि हमारा हृदय स्वस्थ है तो पेनिस भी अच्छा काम करेगा और erectile डिस्फंक्शन का शिकार नही होगा । जो हमारे हार्ट के लिए सही है बही लिंग के लिए भी कारगर है । हार्ट स्वस्थ तो लिंग भी स्वस्थ।

sex power badhane ki dawa | improve sex timing
Symbolic pic

सक्रिय रहें,

सेक्स लाइफ को सही रखने के लिए जरूरी है कि हर समय सक्रिय रहा जाए। यदि सक्रिय रहेगे तो मानसिक तनाव से भी बचे रहेंगे। सक्रिय रहने से हार्ट रेट भी सही रहती है जिससे पूरे शरीर को रक्त की सप्लाई भी पर्याप्त मात्रा में हो जाती है । पेनिस तक रक्त सप्लाई ठीक बानी रहने से इनका तनाब भी उचित रहता है । और सेक्स करने में किसी भी तरह की समस्या नहीं आती है। लगभग एक घन्टे का व्यायाम काफी कारगर माना जाता है।

फलों और सब्जियों का सेवन

हेल्दी रहने के लिए कुछ फलों व सब्जियों का सेवन अत्यंत लाभकारी हो सकता है। इनका निरन्तर सेवन करना लिबिडो को काफी बढ़ा सकता है । ये रक्त प्रवाह को बढ़ाने के लिए कारगर सिद्ध होते हैं।

लहसुन और प्याज

प्याज और लहसुन खाने से रक्त प्रवाह में काफी बृद्धि होती है। रक्तसंचार में सुधार से पेनिस में काफी कठोरता आ सकती है। बेशक ये खाने से मुंह से  बदबू आये लेकिन ये शारिरिक सुख काफी दे सकता है ।
केला खाना
पोटैशियम से भरपूर फल जैसा केला इत्यादि खाने से रक्तचाप को कम रखने में काफ़ी मदद मिलती है । सही रक्तचाप रक्तसंचार को काफी सुधार देता है। केला खाने से सेक्स परफॉर्मेंस में काफी सुधार होता है ।
मिर्च मसाले खाना
मिर्च मसाले से भरपूर खाना खाने से भी हमारे शरीर के रक्तसंचार में काफी बृद्धि होती है। स्पाइसी फ़ूड से अत्यधिक तनाव को दूर करने में मदद मिलती है । और सेक्स लाइफ में भरपूर आनंद भर देती है।

Improve male sexual performance


फ़ूड जो रक्त संचार को बढाते है

कुछ भोजन जो अच्छा रक्त संचार बनाये रखने में सहायक होते हैं।

ओमेगा3 फैटी एसिड से भरपूर

इस तरह का फैटी एसिड  ब्लड फ्लो को बढ़ाता है। ये एसिड ट्यूना, salmon और ओलिव आयल में भरपूर मात्रा में मिलता है।

विटामिन बी1

ये विटामिन शरीर मे संचार संकेतों को सुधारने में सहायक होता है। इसी संचार की वजह से ब्रेन से आने बाले संकेत पेनिस तक बड़ी आसानी और कम समय मे पहुँच जाते है। जिससे सेक्स पॉवर का बढ़ना स्वभाविक है। सेक्सुअली इससे जल्दी सक्रिय होने में मदद मिलती है।

अंडे खाना

अण्डे  खाने से भी शरीर को विटामिन B मिलते है व शरीर की प्रोटीन की कमी को भी पूरा किया जा सकता है । प्रोटीन बढ़ने से वीर्य का निर्माण भी शरीर में काफी मात्रा में होने लगेगा । जिससे पावर में काफी बृद्धि होगी । पोष्टिक भोजन करना बहुत ही जरूरी है। शरीर तभी स्वस्थ व ह्रष्टपुष्ट हो सकता है। जब खुराक में सभी जरूरी व पोषक तत्त्व मौजूद हो। शरीर मे किसी भी तरह की कमी या कुपोषण जैसी समस्या नहीं होनी चाहिए।

तनाव कम करें

स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि कम से कम तनाव रखा जाए। तनाव की स्थिति में सेक्स पर फोकस नही किया जा सकता । जब तक फोकस नहीं होगा तब तक इरेक्शन भी ठीक नही होगा । और इसी वजह से कोई चरम तक भी नही पहुँच एकता है। तनाव दूर करने के लिए जरूरी है कि अपने पार्टनर से बात की जाए यदि पार्टनर समझ गया  तो आपका तनाब भी कम होगा और सेक्स का भी भरपूर आनंद उठा पाओगे।  मनोविज्ञानिक तनाव भी सेक्स के मजे को खराब कर सकता है । तनाव दूर करने के लिए ज्यादा से ज्यादा शरीरिक श्रम और व्यायाम करना अत्यंत जरूरी है ।
बुरी आदतों को छोड़े

सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए जरूरी है कि बुरी आदतों को छोड़ा जाए। तनाव के कारण कई बार  बुरी आदतों में पड़ जाते है। धूम्रपान और शराब पीने से सेक्स परफॉर्मेंस पर बुरा प्रभाव पड़ता है। कुछ अध्ययन में पाया गया है कि थोड़ी सी रेड वाइन से रक्त संचार में  सुधार होता है। लेकिन ज्यादा wine से सेक्स परफॉर्मेंस पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।
उपरोक्त तरीकों से हम अपनी शरीरिक ताकत में बढ़ोतरी कर सकते हैं। और सेक्स जीवन का भरपुर आनंद उठा सकते है तनाव से दूर रहें, स्वस्थ खाएं । अगर फिर भी आपकी समस्या जस की तस बनी रहे तो अपने डाक्टर से मिले व उचित उपचार करबाए। घबराएं बिलकुल भी नहीं, मानसिक रूप से मजबूत बने रहें।





 Men should  keep calm and be patient  and also intract  with their partner






No comments: