Education, News, Health, English poetry in hindi, Tourism, 12th class ncert english book flamingo and hornbill

Breaking

Saturday, November 10, 2018

Nokia 7.1 भारत में लांच होगा


. जाने 5 बड़ी खूबियां

 
 (Pic. By Google)


HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली कम्पनी नोकिया की फिर भारतीय बाजार में बापसी हो रही है। नोकिया पिछले दो साल में कई फोन भारतीय बाजार में उतार चुकी है । पिछले महीने ही दो device नोकिया 3.1plus और नोकिया 8110 4G फोन भारतीय बाजार में लॉन्च किया था ।
नोकिया 7.1 में कई ऐसे फीचर है जिसकी बजह से आप इस को पसद करेगे ।

 Design

बात करें फोन के डिज़ाइन की तो इसकी बॉडी glass का बना है। इसमें दिया गया है सिल्वर एसेंस जो इसे प्रीमियर लुक देता है।इस फोन में एज टू एज डिस्प्ले दिया गया है।बैक में आयोनाइस्ड अल्युमिनियम 6000 सीरीज का फ्रेम डायमंड कट के साथ दिया गया है। इसके साथ ही कैमरा ,बटर और फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा ।

कैमरा

main फ़ीचर में से एक कैमरा फीचर के बारे में बताये तो इसमें 12 mp और 5mp का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा बोकेह मोड़ , बोथे , और प्रो मोड़ को स्पोर्ट करता है जो पहले लॉन्च हुए NOKIA 6.1plus से ज्यादा बेहतर है।

Display

 बात करें डिस्प्ले की तो इस में नॉच फीचर बाला डिस्पले दिया गया है जो multicolor और HD को स्पोर्ट करता है जिससे अछी क्वालिटी की वीडियो का आंनद ले सकते है।

Pure Android experience

ये स्मार्टफोन एंड्राइड बन प्रोग्राम पर रन करता है।इस फोन में स्टॉक एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। लेकिन जल्दी ही इस फोन में एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 9.0 पाई का अपडेट मिलेगा ।

कीमत

कीमत के मामले में भी यह स्मार्टफोन अन्य के मुकाबले किफायती सिद्ध हो सकता है कई खास फीचर होने के बाद भी इस फोन को 20,000 रूपये से कम कीमत में खरीद सकते है।
MsB